MobileMarketing
स्मार्टफोन की बढ़ती ब्रिकी के बीच (मोबाइल टीवी) मोबाइल पर टीवी देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है और बीते साल इसके दर्शकों की संख्या में 400 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई। दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने अपने सालाना सर्वेक्षण ‘एयरटेल मोबी ट्यूड 2013′ में यह निष्कर्ष निकाला है।
इसके अनुसार बीते साल लोगों ने अपने मनपसंद टीवी शो देखने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया। यही कारण है कि मनोरंजन चैनल की दर्शक संख्या खेल तथा समाचार चैनलों की तुलना में कहीं अधिक रही।
यहां जारी बयान में कंपनी ने सर्वेक्षण के हवाले से कहा है कि मोबाइल के जरिए सबसे अधिक सनी लियोन की फोटो डाउनलोड की गईं। यह संख्या शाहरुख खान की तुलना में 300 प्रतिशत अधिक है।
सर्वेक्षण में कहा गया है कि सबसे लोकप्रिय हेलो ट्यून डाउन लोड में ‘तुम ही हो…’ (आशिकी 2) तथा ‘सांस…’ (जब तक है जान) छाए रहे।
इसके अनुसार मोबाइल पर टीवी देखने तथा डेटा डाउनलोड में बढ़ोतरी का एक बड़ा कारण स्मार्टफोन का बढ़ता इस्तेमाल है। इस दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वालों की संख्या दोगुनी हो गई जबकि डेटा उपभोक्ताओं की संख्या 124 प्रतिशत तथा डेटा खपत 220 प्रतिशत बढ़ी। मोबाइल टीवी
Next
This is the most recent post.
Previous
Older Post

1 comments :

 
How to Lose Weight at Home Top