lg

एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक कंज्‍यूमर बाजार की पॉपुलर कंपनी है जो स्‍मार्टफोन भी बनाती है। भारतीय बाजार में एलजी के कई स्‍मार्टफोन मॉडल एलजी ऑप्‍टिमस एल 7 II P715, एलजी ई 612, एलजी ऑप्‍टिमस हब E510 उपलब्‍ध हैं, क्‍या आप जानते हैं एलजी का हेड ऑफिस साउथ कोरिया के सियोल में है। मोबाइल फोन के अलावा एलजी होम इंटरटेनमेंट, मोबाइल कम्‍यूनिकेशन, एयर कंडीशनर, एनर्जी सॉल्‍यूशन प्रोडेक्‍ट भी बनाती है साथ ही ये दुनियां की दूसरी सबसे बड़ी टीवी मैन्‍यूफैक्‍चर करने वाली कंपनी है।
एलजी ने कुछ समय पहले ऑप्‍टिमस सीरीज स्‍मार्टफोन लांच करने शुरु किए थे जो दूसरी सीरीज के मुकाबले बाजार में काफी पसंद की गई थी। क्‍या आप जानते हैंएलजी ऑप्‍टिमस सीरीज के स्‍मार्टफोन साउथ कोरिया के पाइयॉन्गटेक शहर में बनी एलजी की फैक्‍ट्री में बनते हैं।
इस फैक्‍ट्री के अंदर का नजारा अगर आप देखेंगे तो दंग रह जाएंगे क्‍योंकि फैक्‍ट्री के अंदर जाने के लिए आपको अपने जूते बाहर ही उतारने पड़ेंगे। इसके बाद आपको एक बंद एयर बॉक्‍स में जाकर खड़े होना होगा जहां पर प्रेशर से सारी धूल हटाई जाएगी। तब कहीं जाकर आप फैक्‍ट्री के अंदर काम कर सकते हैं।

एलजी स्‍मार्टफोन फैक्‍ट्री
lg 2
ये है साउथ कोरिया के सियोल में बनी एलजी स्‍मार्टफोन फैक्‍ट्रीका मुख्‍य द्वार है। एलजी स्‍मार्टफोन फैक्‍ट्री के अंदर लगी डिस्‍प्‍ले जिसमें रोज बनने वाले फोनों की डीटेल वहां पर काम करने वाले लोग देख सकते हैं। ये है फैक्‍ट्री के अंदर लगा एलजी चैंपियन फ्लैग जिससे वहां पर काम करने वाले लोगों को इस बात का गर्व होता है कि वे एलजी में काम कर रहे हैं।
फोन सॉफ्टवेयर को टेस्‍ट करती वहां पर काम करने वाली एक कर्मचारी.

0 comments :

Post a Comment

 
How to Lose Weight at Home Top